गोल्डन सनराइज मित्रों,

आज मैं बहुत उदास हो कर ये लेख लिख रहा हूँ । मुझे शर्म आ रही उन लोगों पर जो अपने आप को हीलर और हीलिंग मास्टर बताते हैं । मुझे शर्म आ रही उन लोगों पर जो जन कल्याण के नाम पर लोगों को लूट रहें हैं । मुझे आज किसी ने कहा कि कुछ लोग उन्हें बता रहे रहें हैं की VK काम नहीं करता । यदि ये बात किसी VK user ने कही होती तो समझ में आती पर ये बातें वे लोग कर रहें हैं जिन्होंने खुद कभी VK लिया ही नही और न ही कभी VK यूज़ किया है ।

ये वो लोग हैं जो डरते हैं कि, आप के पास अगर VK आ गया तो, आप इंडिपेंडेंट हो जाओगे, और यदि आप इंडिपेंडेंट हो गए तो, उनकी तो दुकान ही बंद हो जाएगी । ये वो लोग हैं जो एक मामूली से EC, जो की आप एक पेपर पर आसानी से बना सकते हो और आसानी से यूज़ कर सकते हो को बनाने के लिए आप से हज़ारों रुपए लूटते हैं । ये वो लोग हैं जो हर महीने नए-नए ब्रेसलेट बना-बना कर, अलग-अलग नाम और अलग-अलग काम के लिए बेचते हैं । ये वो लोग हैं जो बार-बार नए-नए stones आपको बेचते हैं । ये वो लोग हैं जो जीवन के सबसे आसान से ज्ञान को भी इतना उलझा देते हैं कि, आप को उसे समझने के लिए उनके ही पास जाना पड़े । इन लोगों को पता है कि इन के द्वारा दिया गया सामान ज़्यादा काम नही करता, और आप को थोड़े थोड़े दिनों में इनकी जरुरत पड़ती रहेगी । शायद इन लोगों के पास ऐसा कुछ है ही नही जो हमेशा काम करता रहे । कुछ लोगों के पास अगर है तो वो बाटना नही चाहते ।

May 2009 से में सिर्फ VK ही लोगों को दे रहा हूँ । जब ईश्वर ने मुझे VK गिफ्ट में दिया तो मेरे सामने 3 रास्ते थे….

  1. मैं VK को सिर्फ अपने व अपने परिवार के लिए use करू ।
  2. मैं VK लेकर, गद्दी लगा कर, VK का ज्ञान छुपा कर, गुरु बन जाऊँ और अपने घर पर लोगों की लंबी-लंबी लाइन लगवा कर लोगों को अपना भक्त बना कर खुद मजे करूँ ।
  3. मैं 10 घंटे लगा कर VK attune करूँ और इसे सभी लोगों तक पहुचाऊं ।

तब मैने तीसरा रास्ता चुना । आज भी मुझे हर एक VK को attune करने में 10 घंटे लगते हैं । मुझे अब विश्वास हो गया है कि, मैने सही रास्ता ही चुना था क्योंकि, हर स्वार्थी इन्सान VK का विरोध करने में लगा है । हर स्वार्थी इन्सान आपको रोकने में लगा है कि, कहीं आप स्वतंत्र न हो जाओ । हर स्वार्थी इन्सान चाहता है कि, आप उसके गुलाम रहो । हर स्वार्थी इन्सान आपको बिजी रखना चाहता है आपकी उलझनों में । वे चाहते हैं कि आप पुराने कर्मों का रोना रोते रहो, ताकि आप अच्छी और खुश जिंदगी को ना बना सको ।

इन स्वार्थी लोगों को पहचानना मुश्किल नही है । ज़रा आस-पास नज़र घुमा कर देखो, ऐसे लोग आपको बुरे कर्मों से मुक्ति दिलाने के नाम से ठगने में लगे हैं । ऐसे लोग आपको कुछ नया बनाने से रोकने के लिए आपको आपकी पास्ट लाइफ में उलझा देंगे । ऐसे लोग आपको रत्नों में, पंच धातु की अंगूठी में उलझा देंगे । इसे लोग आपको आपकी कुछ नया सिखने की लालसा का लाभ उठा कर, कभी कोई ब्रासलेट, तो कभी कोई क्रिस्टल बेच देंगे । हर क्लास में सिखाने के नाम पर लाइन में रख-रख कर नयी-नयी चीजें बेचेंगे ।

अगर वे ऐसा कर रहे हैं और आप ऐसा होने दे रहे हो तो ये आपकी अपनी मर्ज़ी है पर उनसे कहो कि मेरी पीठ पीछे मेरी या VK की बुराई न करें । अगर कोई समस्या है तो मेरे सामने आकर खुल कर बात करें । दुनिया के सामने आकर मुझसे बात करें । मैं बहुत साधरण सा इंसान हूँ । ईश्वर ने मुझे VK के रूप में जो गिफ्ट दिया है मैं तो बस उसे ही जन-जन तक पहुचाने में लगा हूँ ।

दोपहर तक बिक गया बाजार का हर एक झूठ

और

मैं एक सच लेकर शाम तक बैठा ही रहा…

मैं उन सभी VK users को, जो दूसरों के बहकावे में आकर ये सोच लेते हैं कि, VK काम नही करता निमंत्रण देता हूँ की, वो मुझे VK वापस दे दें और अपनी money वापस ले लें ताकि, उनका VK किसी सही और जरुरतमंद व्यक्ति के काम आ सके ।

मैं उन सभी लोगों को जो सिर्फ अपने किसी एक काम के लिए VK लेकर इसका बेसिक नही समझना चाहते, कहना चाहता हूँ की, वो VK को सही तरीके से समझें, क्योंकि हम सब के जीवन में मुश्किलें तो आती रहेगीं, अगर आप एक बार VK के बेसिक को समझ जाएंगे, तो ये VK आपके लाखों-करोड़ो काम कर सकेगा । जो लोग VK जैसे सुपर पावरफुल टूल से काम करवाना नही सीखते, वे ऐसे ही हैं जैसे की उन्होंने कार तो खरीद ली, लेकिन उससे चलाने के बजाय खुद सड़कों पर धक्के खाते हैं, और फिर कार को दोष देते हैं कि वो काम नहीं करती ।

इतनी रोशनी बाकि है मेरे सितारों में
तुम रात तो कर सकते हो अँधेरा नही

  • जब भी कोई कहे की VK काम नही करता, तो आप उन बातों को याद करें जब-जब VK ने आपकी मदद की थी ।
  • जब भी कोई कहे की VK काम नही करता, तो आप उसी समय VK को कोई काम दे, ताकि जब वो काम हो तो आपका विश्वास ओर मजबूत हो जाए ।
  • जब भी कोई कहे की VK काम नही करता, तो आप ये सोचें की मामूली सी कीमत पर जो VK आपको मिला है, उसने अब तक आपका कितना धन बचाया है, और कितना धन कमाने में मदद की है, और फिर उस रकम में से VK पर जो आपने खर्च किया है वो रकम निकाल दें, उम्मीद करता हूँ की आप को लाभ ही हुआ होगा, और अब सोचें आपके लाभ में से आपने मुझे कितना हिस्सा दिया है? उम्मीद करता हूँ अभी भी आप लाभ में होंगे ।

इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद

आपका जीवन मंगलमय हो